आंधी से नैनीताल-रामपुर मार्ग पर गिरा पेड़, 3 की मौत

0
215

नैनीताल, उत्तराखंड में मंगलवार को आंधी और तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहा। खासतौर पर नैनीताल समेत कई इलाकों में आंधी का खासा असर देखने को मिला। नैनीताल-रामपुर मार्ग पर आंधी से पेड़ टूट कर एक गाड़ी पर जा गिरा। हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत गई। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ काटकर उनके शवों को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले यह तीनों लोग जागेश्वर जा रहे थे।

उत्तराखंड में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 4-5 दिनों में राज्य के लगभग सभी इलाकों में बारिश हो सकती है। राज्य मौसम विभाग की तरफ से पहले 7 से 10 जून तक ही बारिश की संभावना दिख रही थी, लेकिन अब उससे आगे भी बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने राज्य में मंगलवार से अगले पांच दिनों तक तकरीबन सभी जगहों पर अच्छी बारिश की संभावना जताई है। मंगलवार सुबह तक कुछ जगह तेज हवाओं के साथ ओले गिरने की खबरें हैं, साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है।

राज्य में पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बर्फबारी,बारिश,आंधी और तूफान की खबरें आ रही हैं। राज्य मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी तेज आंधी और ओलावृष्टि के साथ ही बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम के बदले-बदले मिजाज का असर चारधाम यात्रा मार्गों पर भी देखने को मिल सकता है। तीर्थयात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसे देखते हुए यात्रा मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है, खासतौर पर संकरे रास्तों पर सावधानी बरती जा रही है।

loading...