चैम्पियन के विवादित बोल कहा, यहां भी मुजफ्फरनगर बन जायेगा

0
337

देहरादून : उत्तराखंड के पूर्व विधायक और बीजेपी के नेता प्रणव सिंह चैम्पियन ने विवादित बयान दिया है. प्रणव सिंह समर्थकों के साथ लंढोरा में अपने निवास राजमहल में जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने रोक दिया था. जिसके बाद चैम्पियन ने धमकी दी की यदि उन्हें रोक गया तो वो अपने समर्थकों से हथियार उठाकर पुलिस पर हमला करने को कह देंगे.

लंढोरा वही जगह है जहां पिछले दिनों दो समुदायों में बवाल के बाद तनाव है. धारा 144 लागू होने की वजह से पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया था. जिसके बाद से चैम्पियन लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं. चैम्पियन वही विधायक हैं जो पहले कांग्रेस में थे. लेकिन, पिछले दिनों बागी होकर बीजेपी में चले गये.

लंढोरा कांड में अपने ताऊ की गिरफ़्तारी और राजमहल पर हुए हमले से बीजेपी नेता कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन बौखलाए हुए हैं. उन्होंने फिर से पुलिस प्रशाशन के खिलाफ आग उगलना शुरू कर दिया है. लंढोरा में बीजेपी नेता प्रणव सिंह चैंपियन के ताऊ की दुकान खाली करने को लेकर दो समुदायों के बीच हुए बवाल की आग अभी ठंडी नहीं पड़ी है.

इस बीच चैंपियन के बयान से दोनों समुदायो में फिर से तनाव बढ़ सकता है. चैंपियन ने लंढोरा कांड में अपने ताऊ की गिरफ़्तारी को गलत बताते हुए कहा की धिक्कार है मुख्यमंत्री पर जो उन्होंन बेगुनाह बुजुर्ग की गिरफ़्तारी करवाई. चैंपियन यंही नहीं रुके उन्होंने पुलिस को निशाने पर लेते हुए कहा की उत्तराखंड की पुलिस नामर्द है.

यदि प्रशासन उन्हें समर्थकों के साथ राजमहल जाने से रोकेगा तो तो वो अपने समर्थको से पुलिस के खिलाफ हथियार उठाने को कहेंगे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की पुलिस अगर नहीं मानी तो सिविल वॉर जैसे हालात हो जाएंगे. और यंहा भी मुजफ्फरनगर बन जायेगा.

चैंपियन जब आज पत्रकारों से बात कर रहे थे तो वो भड़काऊ बयां दे रहे थे. साथ में हाथों में रिवाल्वर लेकर लहरा रहे थे. यही नहीं उनके साथ हरिद्वार के दो बीजेपी विधायक स्वामी यतीश्वरानंद और आदेश चौहान भी साथ थे.

loading...