पासवर्ड पूछ युवक के खाते से टप्पेबाजों ने निकाला 75 हजार

0
196

बैंक कर्मियों की जानकारी के बाद भी लोग अंजान युवकों को  अपना एकाउंट व एटीएम गोपनीय पासवर्ड बता देते है। जिसके बाद टप्पेबाज उनके खाते से रुपये निकाल लेते है। ऐसा ही मामला गुरुवार को भी देखने को मिला है. एक युवक के खाते से हजारों रुपये निकाल लिए गये है।

कानपुर के चकेरी थानाक्षेत्र स्थित गांधी ग्राम के रहने वाले अनूप ने बताया कि उनका और उनकी पत्नी का यूनियन बैंक की क्षेत्रीय शाखा में ज्वाइंट एकाउंट है। खाते में दो लाख कैश है। उन्होंने बताया कि 31 तारीख को उनके मोबाइल पर एक युवक का फोन आया। वह खुद को बैंक कर्मी बताते हुए कहा कि आपका एटीएम कार्ड बंद कर दिया गया है। इसमें आप का आधार कार्ड नहीं जमा है। अगर दोबारा चालू कराना है तो आप अपना एटीएम कार्ड का 16 डिजिट का नंबर हमें बताये। जिस पर उन्होंने युवक को आधार कार्ड व एटीम कार्ड गोपनीय  नंबर बता दिया। इसके बाद युवक ने उनसे यह कहा कि मोबाइल में जो मैसेज आये वह किसी को न दिखाकर फौरन हटा दे।

तीन दिन में ही एटीमएम चालू हो जाएगा। इसके बाद मोबाइल पर कई मैसेज आये, लेकिन उनको देखा नहीं। गुरुवार को जब पैसे निकाले जाने की जानकारी हुई तो वह बैंक में जाकर पूंछताछ की। मैनेजर ने बताया कि उनके खाते से 75 हजार रूपए निकल गए है। इस पर बैंक वालो ने खाते को बंद कर दिया और जब जिस नम्बर से फोन आया तो उसको फोन मिलाया तो वह बंद था। पीड़ित ने थाने में तहरीर दे दी है।

loading...