82 रन बनाकर अजिंक्य रहाणे आउट, भारत को बड़ा झटका

0
732
भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने 450 का आंकड़ा पार किया। दूसरे दिन के पहले सत्र में भारत को एकमात्र झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 82 रन बनाकर तैजुल इस्लाम का शिकार बने। खबर लिखे जाने तक भारत ने 466 रन पर 4 विकेट खो दिए हैं।
क्रीज पर कप्तान विराट कोहली 180 और साहा 4 रन बनाकर मौजूद हैं। रहाणे और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 222 रन जोड़े। बांग्लादेश के लिए ने तैजुल इस्लाम 2 जबकि मेहदी हसन और तस्कीन अहमद ने 1-1 विकेट लिया।
पहले दिन भारत को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा। केएल राहुल  2 रन बनाकर तास्किन अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। गेंद उनके बल्ले से लगकर स्टंप पर जा लगी। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए पुजारा ने मुरली विजय के साथ पारी को आगे बढ़ाया दोनों के बीच 178 रन की साझेदारी हुई। 180 के स्कोर पर पुजारा मेंहदी हसन  की गेंद पर विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम को कैच दे बैठे।
शतक बनाने के बाद वह तैजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे ने विराट के साथ 122 रनों की साझेदारी की। और 45 रन बनाए। विराट ने 130 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपना 16वां टेस्ट शतक पूरा किया।
loading...